Ind vs SA 2021-2022 : विराट कोहली वापस ले सकते है साउथ अफ्रीका दौरे से अपना नाम

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का मैच 26 दिसंबर से शुरू होना है। हालही में बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए टीम को घोसणा की है। लेकिन बीसीसीआई की इस टीम पर काफी सवाल उठ रहे है।

दरअसल बीसीसीआई ने एक चौकने वाला निर्णय लिया है। बीसीसीआई ने विराट कोहली को वन डे कप्तानी से हटा दिया है। यह एक बहुत ही चौकने वाला निर्णय है। विराट भारत के सबसे सफल वन डे कप्तान है। विराट ने कुल 95 मैचों ने 54 में भारत को जीत दिलाई है। इस हिसाब से 70 प्रतिशत जीत रिकॉर्ड आजतक किसी भी भारतीय कप्तान से कही अधिक है। इसके अलावा 2019 वर्ल्ड कप में भारत को सेमीफाइनल में पंहुचाया था।

विराट को 48 घंटे का समय दिया गया था की वह कप्तानी से खुद है जाए पर कोहली नही माने और बीसीसीआई ने उन्हे जबरदस्ती हटा दिया। इसपर मीडिया में काफी बवाल मचा था। कई क्रिकेट फैंस इस फैसले की तारीफ कर रहे है तो कई इसकी बुराई। सोशल मीडिया के इस चर्चे पर बीसीसीआई ने एक बयान भी जारी किया है।

virat kohli captaincy
BCCI on Virat Kohli

बीसीसीआई ने बयान दिया की हम विराट को टी20 का कप्तानी से नही हटाना चाहते थे लेकिन विराट ने खुद इस्तीफा दे दिया। अब सेलेक्टर्स ने डिसाइड किया है को दो व्हाइट बॉल खेलो के अलग जापान नही होने चाहिए।

बीसीसीआई के इस निर्णय से विराट काफी दुख है। खबर है की विराट का मोबाइल अभी बंद है और किसी से बात नही कर रहे है। बहुत ज्यादा संभावनाएं है की विराट इस दौरे से अपना नाम बाहर ले सकते है।