कोहली नही चाहते थे वन डे कप्तानी से हटना – बीसीसीआई ने दिया था 48 घंटो का समय

हालही ने रोहित शर्मा को भारतीय वन डे टीम का कप्तान बनाया गया है। रोहित से पहले विराट कोहली वन डे टीम की कप्तानी कर रहे थे। विराट कोहली के आंकड़े बहुत ही जबरदस्त थे। विराट के आंकड़े किसी भी भारतीय कप्तान से कहीं अधिक थे।

विराट ने कुल 95 मैचों ने कप्तानी की जिसमे 52 में टीम को जीत मिली वही 27 में हार, बाकी 1 टाई और 1 ड्रा रहा। इस हिसाब से विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 70.43 का है। यह किसी भी पूर्व कप्तान से कही बेहतर है।

Virat Kohli
Virat Kohli

लेकिन कोहली अपनी कप्तानी में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नही जीत पाए। 2019 में इंग्लैंड में हुए पिछले विश्वकप में भारत केवल सेमीफाइनल तक ही जा सका। एक भी आईसीसी ट्रॉफी नही जीत पाने की वजह से ही कोहली को कप्तानी से हटाया गया।

विराट को खुद कप्तानी से इस्तीफा देने को कहा गया था। इसके लिए विराट कोहली को 48 घंटो का समय दिया गया था। विराट ने इस्तीफा नही दिया और बीसीसीआई ने उन्हे कप्तानी से निकाल दिया। अब विराट के पास केवल टेस्ट की कप्तानी है।

विराट ने आईपीएल में भी कप्तानी छोड़ दिया है। इसके अलावा हालही में टी 20 वर्ल्ड कप के बाद टी 20 की भी कप्तानी छोड़ दिया था। और अब वन डे में उन्हे कप्तानी से निकाल दिया। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे के बुरे फॉर्म की वजह से उनसे भी उप कप्तानी का पद छीन लिया। उनके जगह अब रोहित शर्मा को हो उप कप्तान बनाया गया है।

अब भारतीय टीम के टी 20 के कप्तान रोहित शर्मा और उप  कप्तान केएल राहुल है। वन डे टीम के कप्तान रोहित शर्मा केएल राहुल उप कप्तान । टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा।