क्यों विराट से छीन ली गई कैप्टेंसी – सौरभ गांगुली ने खुद बताया कारण

हालही में विराट कोहली से वन डे की कप्तानी छीन ली गई है। इसको लेकर सोशल मीडिया में काफी बाते हो रही है। कई लोग इस फैसले की तारीफ कर रहे है तो कुछ इसकी बुराई।

बीसीसीआई ने विराट कोहली को कैप्टेंसी से इस्तीफा देने के लिए 48 घंटे का समय दिया था। लेकिन विराट ने ऐसा नहीं किया इसलिए बीसीसीआई ने खुद विराट से कप्तानी चीन लिया। इसी बात को लेकर लोगो में आक्रोश भी है।

इस बात को लेकर बीसीसीआई की सफाई सामने आई है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस विषय पर बयान दिया है। उन्होंने बताया विराट ने अपने मर्जी से टी 20 की कप्तानी छोड़ी है इसपर उन्होंने दबाव नहीं बनाया लेकिन सेलेक्टर्स ने निर्णय लिया किया की व्हाइट बाल गेम के दो कप्तान नही होने चाहिए। इसलिए सेलेक्टर्स ने विराट को कप्तानी से हटाया।

बता दे विराट ने कुल 95 मैचों ने कप्तानी की जिसमे 52 में टीम को जीत मिली वही 27 में हार, बाकी 1 टाई और 1 ड्रा रहा। इस हिसाब से विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 70.43 का है। यह किसी भी पूर्व कप्तान से कही बेहतर है।

अब भारतीय टीम के टी 20 के कप्तान रोहित शर्मा और उप  कप्तान केएल राहुल है। वन डे टीम के कप्तान रोहित शर्मा केएल राहुल उप कप्तान । टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा।