लखनऊ की लगातार तीसरी जीत, मैच के हीरो रहे क्विंटन डिकॉक

आज (गुरुवार) टीम इंडिया के भविष्य के दो कप्तानों ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच जंग हुई, दिलचस्प बात है कि दोनों ही विकेटकीपर कप्तान हैं और उन्हें महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जाता है. आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की कमान संभाल रहे हैं. दिल्ली और लखनऊ के बीच यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया।

जिसमे लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से मात दे दी। टॉस जीत के लखनऊ ने दिल्ली को पहले बल्लेबाज़ी का निमंत्रण दिया दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 बना डाले जिसमे पृथ्वी शॉ का अहम योगदान था शॉ ने 34गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्के के मदद से 64 रन बनाए।वही कप्तान ऋषभ ने 39 और सरफराज ने 36 बनाए।लखनऊ की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए रवि बिशोनोई ने 4 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

वही 150के लक्ष्य करते हुए लखनऊ ने 2 गेंदे रहती मैच अपने नाम कर लिया। लखनऊ की तरफ से पहले विकेट की साझेदारी करते हुए 73 रन बनाए जिसमे कप्तान केएल राहुल और डीकॉक का अहम योगदान था। केएल राहुल ने 26 गेंद में 25 रन बनाए वही क्विंटन डीकॉक ने 52 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 80 रन बना डाले। दिल्ली की ओर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 31 रन खर्च करके 2 विकेट लिए।

यह मैच लखनऊ ने 6 विकेटों जीत लिया। मैच के हीरो रहे क्विंटन डिकॉक जिन्होंने 80 रनो की पारी खेली।